the gray man dhanush | what happen to the gray man movie

the gray man dhanush

‘the gray man’ dhanush novel movie

हेलो दोस्तो यह कहानी है Netflix की अब तक की सबसे महंगी फिल्म The Gray Man की यह चर्चा में इसलिए है क्योंकि अभी हाल ही में 25 जुलाई 2022 को इसे दुनिया के सबसे नामचीन OTT Platform Netflix पर रिलीज किया गया है। 

इस फिल्म की कीमत 1600 करोड़ रुपए है यानी कि इस फिल्म को बनाने में लगभग 1600 करोड़ रुपए खर्चा किया गया है।

भारतीय दर्शकों को यह फिल्म इसलिए और ज्यादा पसंद आ रही है, क्योंकि इस कहानी में पापुलर गाना वाय दिस कोलावेरी डी स्टार धनुष भी है।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या यह फिल्म The Gray Man मार्केट में खरा उतरती है या नहीं। वैसे यह फिल्म मार्क गिएनी की लिखी किताब The Gray Man पर बनी है।

Film ‘The Gray Man’ dhanush movie Story: इस फिल्म की टाईटल से ही साफ जाहिर है कि यह कहानी सच और झूठ के बीच मौजूद The Gray Man की है। 

इस फिल्म की शुरुआत चिंगम चबाते हुए जेल के कैदी कोर्ट जेंट्री से होती है। जेल के कैदी कोर्ट जेंट्री पर अपने पिता के मर्डर का केस दर्ज होता है और वह उम्र कैद की सजा काट रहा होता है। 

वह एक हत्यारा तो था लेकिन वह एक इमानदार व्यक्ति था उसकी ईमानदारी को देखकर Central investigation Agency उसे नौकरी पर रख लेती है और कुछ खतरनाक मिशन पर भेजना शुरू करती है। गजब की शुरुआत हो चुकी है जेंट्री को एक जबरदस्त नाम सियरा 6 मिलता है।

कोर्ट जेंट्री को खूफिया विभाग में नौकरी देने का आईडिया डोनाल्ड फ्रिट्स का है। बाद में फ्रिट्स और 6 के बीच में गजब का रिश्ता बन जाता है बाप बेटे जैसा।

इस कहानी में धांसू टिव्स्ट तब आता है जब CIA के कुछ प्रमुख मिलकर देश के साथ गद्दारी करना शुरू कर देते हैं इन गद्दारों का मकसद था देश में सबसे ताकतवर हस्ती बनना।

एक दिन गजब का खेला हो जाता है सियरा 6 के साथ कुछ ऐसे सबूत लग जाते हैं जिसमें इन सब गद्दारों के काली करतूतों का सारा दास्तां रहता है।

इसी बीच कहानी में एक गजब का मोड़ आता है जहां सियरा 6 का सामना फिल्म के मुख्य धांसू गुंडे लोएड हैसंन से होती है, यह आम विलेन की तरह नहीं होता है बल्कि यह एक साईकोपैथिक गुंडा है। जो बहुत दर्दनाक तरीकों से लोगों को परेशान करता है।

इसकी गुंडागर्दी की एक प्राइवेट एजेंसी है जो गुंडों को रूपये के लिए उन्हें पकड़कर परेशान करता है, और बदले में मुंहमांगी कीमत देने पर ही छोड़ता है।

अब आगे कहानी और रोमांचक हो जाती है क्योंकि हैसन को सियरा 6 से सबूत के पिटारे को हासिल करना होता है। बस इतना ही फिल्म की मुख्य कहानी है फिल्म में हैसन सबूत हासिल कर पाता है या नहीं इसके लिए आपको नेटफ्लिक्स पर या सिनेमा घरों में फिल्म देखने के बाद ही साफ होगा।

फिल्म की लंबाई 2 घंटा 9 मिनट है और इसमें खतरनाक जंग होती है। आखिर में जीत किसकी होती है फिल्म देखने के बाद हमें कमेंट करके बताएं और इस आर्टिकल के प्रति अपनी राय अवश्य रखें धन्यवाद।

Leave a Comment