Sonali Phogat मौत मामले को सीबीआई को सौंपने की तैयारी

sonali phogat

सोनाली फोगट केस: टिकटोक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगट की हत्या का मामला सीबीआई को सौंपने की तैयारी शुरू हो गई है. सोनाली फोगट की बेटी और उनके रिश्तेदारों ने भी इस मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की. अंतत: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत इस मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए गृह मंत्री को पत्र लिखने जा रहे हैं. इसमें वे मांग करने जा रहे हैं कि गोवा पुलिस से मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाए.

इस संदर्भ में बोलते हुए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा सरकार सोनाली फोगट मामले को सीबीआई को सौंपने की तैयारी कर रही है. सोनाली की बेटी और उनके रिश्तेदारों ने भी ऐसी ही मांग की थी. मैं आज गृह मंत्री को उनकी मांग को लेकर पत्र लिखने जा रहा हूं। इस पत्र के माध्यम से वह मांग करेंगे कि सोनाली फोगट मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाए।

परिवार से लगातार सीबीआई जांच की मांग!

सोनाली फोगट के परिवार के सदस्यों ने गोवा पुलिस की मौत की जांच पर असंतोष व्यक्त करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से मामले की जांच की मांग के लिए गोवा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है। उनके रिश्तेदार विकास सिंघमार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने भारत के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित को सीबीआई जांच के लिए पत्र लिखा है. गोवा पुलिस की जांच सही दिशा में नहीं जा रही है। इसके पीछे राजनीतिक दबाव हो सकता है। इसलिए अब हम गोवा हाई कोर्ट जाएंगे और इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करेंगे।

सुधीर सांगवान ने कबूला गुनाह

सोनाली फोगट हत्याकांड में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उसका पीए सुधीर सांगवाना भी इसमें शामिल है और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। सुधीर ने पुलिस के सामने कबूल किया है। उसने पुलिस को बताया कि वह एक पार्टी के बहाने सोनाली को कर्ली के होटल में ले गया, जहां उसने सोनाली को नशे का पानी पीने के लिए मजबूर किया। सुधीर ने अपने कबूलनामे में यह भी कहा कि सुखविंदर ने उसे ड्रग्स दिलाने में मदद की। उसके बाद सुखविंदर ने भी इस कहानी को स्वीकार किया। उसने पुलिस को बताया है कि गोवा में शूट करने की उसकी कोई योजना नहीं थी, यह उन्हें गोवा लाने की साजिश थी. साथ ही उन्होंने माना है कि सोनाली को मारने की साजिश काफी पहले रची गई थी.

Leave a Comment