rajkotupdates.news मल्लिकार्जुन खड़गे: कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में चुनाव जीतने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया है.

rajkotupdates.news मल्लिकार्जुन खड़गे : कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव जीतने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए पार्टी के प्रतिनिधियों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं। आप सभी ने इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेकर कांग्रेस को मजबूत किया है। क्योंकि हम दोनों चुनाव में प्रतिनिधि बनकर खड़े हुए थे। लेकिन उन्होंने कहा है कि चुनाव अच्छे तरीके से संपन्न हुआ।

rajkotupdates.news

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव जीतने पर शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी है. इस बारे में बात करते हुए खड़गे ने कहा, ‘शशि थरूर आए और मुझसे मिले। उनसे मुलाकात की और चर्चा की कि पार्टी को कैसे आगे बढ़ाया जाए।’ 
 
मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि मैं सभी कार्यकर्ताओं की ओर से सोनिया गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं. उनके नेतृत्व में हमने केंद्र में दो बार सरकार बनाई। आजादी के 75 साल में कांग्रेस ने इस देश में लोकतंत्र को मजबूत किया है और संविधान की रक्षा की है। आज लोकतंत्र खतरे में है और संविधान पर हमला हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस के आंतरिक चुनाव ने लोकतंत्र को मजबूत किया है.

उन्होंने कहा कि आज महंगाई आसमान छू रही है। सरकार देश में नफरत फैला रही है। इसके खिलाफ राहुल गांधी भारत जोड़ी यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। उनके संघर्ष में देश उनके साथ खड़ा है। राहुल गांधी से बातचीत के बाद उन्होंने मुझे बधाई दी और कहा कि मैं कांग्रेस का सिपाही बनकर काम करता रहूंगा. खड़गे ने कहा कि कांग्रेस में सब बराबर हैं. हम सभी को कार्यकर्ताओं की तरह काम करना चाहिए, पार्टी में कोई छोटा या बड़ा नहीं होता। सांप्रदायिकता के नाम पर लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला करने वाली फासीवादी ताकतों के खिलाफ हमें एकजुट होकर लड़ना होगा।

खड़गे ने कहा कि सड़क से लेकर संसद तक सभी को लड़ना होगा. गरीब परिवार में पैदा हुए एक कार्यकर्ता को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के लिए मैं आभारी हूं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नतीजे बुधवार को घोषित कर दिए गए। इसमें मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारी अंतर से जीत हासिल की है। खड़गे को 7897 वोट मिले, जबकि शशि थरूर को सिर्फ 1072 वोट मिले. मल्लिकार्जुन खड़गे 26 अक्टूबर को कार्यभार संभालेंगे।