November Story Season 1 Review

 नवंबर की कहानी ड्राइविंग तीन कथा थ्रेड हैं। 

 पहले एक में, हम एक नन द्वारा उठाए गए एक बच्चे की जीवन की कहानी देखते हैं जो एक लड़के में बढ़ता है जो सर्जरी के लिए आकर्षित होता है और बाद में, एक व्यक्ति ने अपने सपने को छोड़ने के लिए मजबूर किया। दूसरे में, तीन युवा अपनी नौकरानी की मदद से एक मानसिक रूप से चुनौती वाली युवती (नमिता कृष्णमूर्ति) के अपहरण की साजिश करते हैं। 

तीसरा, जो शो के समय के थोक को लेता है, एक कंप्यूटर विशेषज्ञ अनुराधा (तमन्नाह) के इर्द -गिर्द घूमता है, और एक घर बेचने के साथ उसका संघर्ष जो उसके पिता, गणेशन (जीएम कुमार) से संबंधित है, दूसरे चरण के साथ एक अपराध लेखक Azheimer की। एक रात, गणसन अपने कार्यवाहक को पर्ची देता है और गायब हो जाता है। 

Nomber webstory review

और अनु उसे उस घर में पाता है जिसे वह बेचना चाहती है, एक मृत महिला के साथ उसकी तरफ से। वह हत्या में अपने पिता की भागीदारी को कवर करने की कोशिश करती है, लेकिन एक पुलिस वाले के साथ, सुदलाई (अरुलडॉस) को संदिग्ध होने के साथ, अनु को अपने पिता के लिए समय से पहले वास्तविक हत्यारे को ट्रैक करना होगा। 

अपराध की तारीख पर सब कुछ टिका है – 16 नवंबर – जो कि एक व्यक्तिगत संबंध भी लगता है, एक बस दुर्घटना में वापस जा रहा है जो 25 साल पहले एक तिरुनेलवेली में हुआ था।


नवंबर की कहानी काफी हद तक एक whodunit के रूप में सामने आती है, और लेखक-निर्देशक Indhra Subramanian हमें कई संभावित संदिग्धों और लाल झुंडों के साथ झुकाए रखने का प्रबंधन करता है, जो हमें वास्तविक हत्यारे और अपराध के पीछे के मकसद के बारे में अनुमान लगाने के लिए रखता है। यह एक सक्षम रूप से शॉट शो भी है जो नेत्रहीन (विद्या अय्यना सिनेमैटोग्राफर है) और कथा-वार दोनों को लगातार बनाए रखता है। 

उत्पादन मूल्य बहुत अच्छे हैं, और तमिल ओटीटी अंतरिक्ष में कई शो के विपरीत, हम एक स्पष्ट सौंदर्यशास्त्र को सिनेमैटोग्राफी, उत्पादन डिजाइन, संगीत और ध्वनि डिजाइन का मार्गदर्शन करने वाला एक स्पष्ट सौंदर्यशास्त्र महसूस करते हैं। 

ओटीटी स्पेस जो स्वतंत्रता प्रदान करता है, वह निर्देशक को कुछ गोर के साथ खेलने के लिए भी देता है। यह देखते हुए कि कुछ प्रमुख दृश्य मोर्चरी में सेट किए गए हैं, काफी रक्त है (और यहां तक ​​कि एक नग्न शरीर या दो), और एक महत्वपूर्ण दृश्य जिसमें गर्भवती महिला को शामिल किया गया है, बेहोश-दिल के लिए नहीं है। शुक्र है, गोर ओवरडोन महसूस नहीं करता है।

एक अच्छे अपराध उपन्यास की तरह, इंद्र सुब्रमण्यन हमें हर एपिसोड में जानकारी की डली खिलाते रहते हैं जो जुड़ा हुआ प्रतीत होता है और हमें कनेक्शनों को बाहर निकालने के लिए मिलता है, जबकि कथा हमारी आंखों के सामने सामने आती है। कुछ आश्चर्य आसानी से अनुमान लगाने योग्य हैं, संभावित हत्यारे की तरह, और यह काफी हद तक कास्टिंग के लिए है। 

जब हम एक बड़े नाम वाले अभिनेता को एक निश्चित भूमिका में देखते हैं, तो हमें तुरंत संदेह होता है कि वे कार्यवाही में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं और जब हमारा अनुमान सच हो जाता है तो हम शायद ही आश्चर्यचकित हों। लेकिन सुदलाई के साथ, निर्देशक चाहते हैं कि हम हत्या के पीछे के मकसद पर अधिक ध्यान केंद्रित करें, और यहां, वह अंत तक रहस्य को पकड़ने का प्रबंधन करता है। 

जिस तरह से वह विभिन्न कथा स्ट्रैंड्स को एक साथ जोड़ता है, वह भी विश्वसनीय है और वह हमें कई संयोगों को नजरअंदाज करने में सफल होता है, जैसे कि पुलिस के सर्वर में टूटने वाले हैकर भी हत्यारे अनु से जुड़ा हुआ है।

 यह केवल अंतिम भाग है जो अनावश्यक रूप से फैला हुआ महसूस करता है और हमें कातिलों की तरह अकेले जाने के लिए केंद्रीय चरित्र की तरह क्लिच मिलते हैं, बावजूद इसके कि वह उसके पक्ष में है। अन्य मिसस्टेप यह है कि सुदलाई की जांच एक बिंदु के बाद कैसे सामने आती है। उसे कटौती करने के बजाय, हमें ऐसे दृश्य मिलते हैं जो सचमुच रहस्य में इंटरलिंकिंग पहलुओं को बाहर निकालते हैं।

लेकिन ठोस प्रदर्शन निर्देशक को अन्यथा एक आश्वस्त करने वाली दुनिया का निर्माण करने में मदद करते हैं। तमन्नाह को एक महिला के रूप में प्रभावशाली ढंग से समझा जाता है, जो एक ही समय में बहुत सारी समस्याओं से जूझ रही है, हालांकि डब की आवाज अजीब लगती है, और कई बार, हमें कथा से बाहर ले जाती है। 

उम्र बढ़ने वाले अपराध लेखक के रूप में जीएम कुमार जो धीरे -धीरे अपनी यादों को खो रहा है, वह एकदम सही है और इसलिए अरुलडॉस है, जिसका पुलिस चरित्र वास्तव में एक बेहतर बंद होने के योग्य है कि वह यहां क्या मिलता है। फिर, पासुपथी है, जो एक स्तरित चरित्र का सबसे अधिक लाभ उठाता है, और उसे समान रूप से सहानुभूतिपूर्ण और प्रतिकारक व्यक्तित्व बनाता है।

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